Why Tech Companies Keep Trying (and FAILING) To Build Cars क्यों टेक कंपनियां कारों का निर्माण करने के लिए (और असफल) कोशिश कर रही हैं

 Why Tech Companies Keep Trying (and FAILING) To Build Cars 
क्यों टेक कंपनियां कारों का निर्माण करने के लिए (और असफल) कोशिश कर रही हैं 



मेरे पास एक बैर होने का रिकॉर्ड है, और मैं माफी मांगना चाहता हूं। कंपनियों पर कचरा बात करने के लिए यह साफ है, जबकि वे केवल एक फेसलेस ब्रांड हैं, और अब टेंगाइनर्स और आर्किटेक्ट्स का संग्रह नहीं है, जो निश्चित रूप से उन कार्यों पर पेंटिंग करते हैं जो अब और फिर से केवल सत्र का अभ्यास नहीं करते हैं। इसलिए, जैसा कि मैं इस प्रकरण में लगभग असफल बोलता हूं, मैं इस बात को ध्यान में रखने वाला हूं कि मैं इन वस्तुओं का समिश्रण नहीं कर सकता। इस भाग में कंपनियों, अधिकांश भाग के लिए, एक स्विंग लेने के लिए सराहना की जानी चाहिए और किसी एक चीज का प्रयास करना चाहिए। फिर भी, यदि कोई भी हतप्रभ हड्डीवाला आंदोलनों हैं, तो मैं पहली बार आपको पहचानने में मदद कर सकता हूं। इसलिए पिछले कुछ हफ्तों में आपने वैक्यूम निर्माता, डायसन और उनके असफल विद्युत चालित ऑटोमोबाइल के बारे में सुना होगा। और यदि आप इसमें विफल रहे, तो यहां एक त्वरित गति है। परम 12 महीने के अक्टूबर में, डेसन ने पेश किया कि वे अपने इलेक्ट्रिक कार एप्लिकेशन को रद्द कर रहे थे। प्रतिष्ठित रूप से डोनसुव ने 538 हॉर्सपावर बनाया, जिसमें सात लोगों के लिए खुलकर सुंदर टॉप था। और यह केवल वाष्पशील कार्य नहीं था। वे काफी संख्या में छह सौ मील की दूरी के लिए चलता है। यह बकाया है, हालांकि यह एक शुल्क पर यहाँ मिला। जेम्स डेसन ने एक ऑटोमोबाइल के लिए अपने बहुत ही ब्रिटिश किलो के 500 मिलियन स्थापित किए थे। कार्य केवल स्थायी नहीं था, इसलिए उन्होंने प्लग खींच लिया। आप बाद में डिसन कार देखें, आपने नहीं चूसा। विशेष रूप से भले ही, डायसन प्राथमिक उपकरण नियोक्ता नहीं था, अपने वाहन का प्रयास करने के लिए, जिसमें हमारी कहानी शुरू होती है, पिछले एक सौ वर्षों में। - ओह, (बड़बड़ाहट)। - तुम यहाँ भी कैसे मिलेगा? अध्याय एक, शुरुआती दिन। सबसे पहला उदाहरण आइकॉच की खोज है। एक वाहन बनाने का प्रयास करने वाले नियोक्ता ने 1905 में वेस्टिंगहाउस में बदल दिया। उच्च तकनीक का उच्चतम वाष्प टरबाइन टर्बाइन बन गया, जो कि 1900 की शुरुआत में वेस्टिंगहाउस भवन निर्माण शक्ति का उत्पादन करता है। लेकिन 1905 में वेस्टिंगहाउस ने अपने संस्करण 40 गैस चालित ऑटोमोबाइल का अनावरण किया। मॉडल चालीस ने संस्करण टी के दो बार एक बहुत ही उचित चालीस हॉर्सपावर बनाया, हालांकि इसके अतिरिक्त $ 7,500 का शुल्क लगता है। या 194 के बारे में भव्य आजकल। आप एक मॉडल 40 के नौ संस्करण टी के शुल्क की तरह कुछ खरीद सकते हैं। शानदार ढंग से एक ऑटोमोबाइल को बढ़ावा देना, जो कि ऑटोमोबाइल के शुरुआती दिनों के भीतर भी, अस्थिर में बदल गया। और वेस्टिंगहाउस ने मॉडल को चालीस साल बाद 1907 में दो साल बाद बंद कर दिया। लेकिन कारों के निर्माण के साथ यह बीइंगहाउस का समापन ब्रश नहीं होगा। १ ९ ६ing में, पश्चिम की ओर अग्रसर हुआ। यह 50 मील की दूरी पर 12 छह वोल्ट बैटरी का उपयोग करता है। शीर्ष गति, घंटे को ध्यान में रखते हुए 25 मील। तीर के साथ कि मैं किसी भी संबंध में चकित नहीं हूँ। वेस्टिंगहाउस ने कानून में सुधार के लिए मार्कटिटिन प्रतिक्रिया का निर्माण किया, जो कि सुधार को बढ़ावा देता है, प्रदूषकों में कटौती करता है। हालांकि वेस्टिंगहाउस के बारे में पर्याप्त है। आइए तेजी से कुछdecades को आगे बढ़ाएं और लगभग एक उद्यम बोलें जिसके बारे में आपने सुना हो। - धन्यवाद। - इन दिनों सैमसंग लैपटॉप, ड्रग्स और टेलिफोन जैसे फोर्टहेयर हाई टेक उत्पादों के लिए जाना जाता है। 90 के दशक की शुरुआत में कम, हालांकि, सैमसंग वेस्टिंगहाउस की तरह था। होमपीपलियन और इलेक्ट्रॉनिक्स में विशेषज्ञता, जब तक कि उन्होंने एक अवसर नहीं देखा। सैमसंग के अध्यक्ष, कुन-हे ली, सैमसंग के संस्थापक के पुत्र बनें। संगठन के शासनकाल को लेने के बाद, मुझे लगता है कि कुन-ही, वह चाहता था कि वह अपने चबूतरे पर गर्व करे और सैमसंग के एसेंट ओवरथेयर आर्क नेमसिस, ह्युंडई का नेतृत्व करे। वह ऐसा कैसे कर सकता है? कारों। वहाँ सिर्फ एक समस्या हो सकती है। वे नहीं जानते थे कि कारों का निर्माण कैसे किया जाता है। इसलिए कुन-ही ने कुछ उद्यम किया और उन्हें एक वाहन का निर्माण करने के लिए निसान को जहाज पर दिया गया। 1995 में, सैमसंग ने smi, या samsung कारों के गठन की घोषणा की, जो बैजनीसन के नीचे लाइसेंस का उत्पादन करेगी। प्राथमिक सैमसंग मोबाइलों ने 1998 में मीटिंग लाइन को बंद कर दिया, सीधे आसियान की आर्थिक आपदा के मुंह में, जो स्थान पर परेशान करने वाली भूमिका में बदल गया। अब सटीक समय नहीं है। उस 12 महीनों के पहले 1/2 के भीतर, एसआईआई ने $ 192 मिलियन के साथ 45,000 ऑटोमोबाइल्स को बेच दिया था। जिनमें से अधिकांश सैमसंग कर्मियों को खरीदा गया है।
मुझे आपको बताने की अनुमति दें, मैं संबंधित हूं, 'मकसद मैंने अपने व्यक्तिगत पैसे के साथ बहुत सारे डोनट मर्च की पेशकश की है। डोनट.मीडिया पर हमारे स्टोर का परीक्षण करें। हम एक नया व्हील-शर्ट आप पुरुषों के लिए बाहर की जाँच करने के लिए है। मुझे लगता है कि तुम लोग एक शक के बिना प्यार करने वाले हो। यह एक पदक टी है, अपना खुद का प्राप्त करें। सैमसंगकार के लिए समय वास्तव में घटिया हो गया और उसने पैसे का एक समूह खो दिया। और 2000 में पुनर्जागरण के लिए जिराटोमोटिव सामान को बढ़ावा देने के लिए समाप्त हो गया, जिन्होंने नाम बदलकर सैमसंग ऑटोमोबाइल का पुन: उपयोग किया। 2010 के दशक के दौरान, कोरिया में बिजली से चलने वाली कारों का इस्तेमाल किया गया था और कंपनी को वास्तव में एक बहुत बड़ा पुनरुद्धार करने के लिए प्रेरित किया गया था। स्पष्ट रूप से, मैं पुनर्जागरण सैमसंग देखना चाहता हूँ अंत में घरेलू मैदान पर एक जीत मिल सकती है। हालाँकि अब यह सुचारू नहीं हो रहा है। ह्युंडई उस मौद्रिक आपदा को काबू करने के लिए खरीदारी करने में सक्षम थी, जिसने केवल कोरिया में अपने पैर जमाने वाले ऑटोमोबाइल बाजार को और भी मजबूत बनाया। दिवालियापन, गूगल यह। google अभी कुछ समय के लिए withautomobiles को शामिल किया गया है। आप संभवतः याद करेंगे कि 2012 में कैसे वापस आया, googleCearchated300,000 अपने स्वयं के पर्याप्त पुजारियों के स्व-पुश मील, जो उन्होंने अधिग्रहण किया था, जबकि उन्होंने एक छोटे स्टार्टअप को एक साल पहले 510 संरचनाओं के रूप में संदर्भित किया था। और यह कैमरों के पीछे की एजेंसी थी, जो अंततः सड़क के दृश्य को संचालित करती थी। 510 संरचनाओं ने कैमराफोर को एक कंपनी बना दिया जिसे टॉपकॉन कहा जाता है, जिसने उन्हें Google को बेच दिया। लोड के बारे में पता नहीं है 510 के अधिग्रहण के बारे में, हालांकि मुझे लगा कि यह कुछ बात हो गई है, "व्हाट्स अप, चलो बस उन कैमरों के लिए थिसॉरस खरीदते हैं।" ओह, रुको, वे सेल्फराइडिंग कार भी विकसित कर रहे हैं? "हम उस खाते पर 2008 की कोशिश कर रहे हैं।" चलो ठीक से पुरुषों को खरीदते हैं। लेकिन रुकिए, इसके अलावा एक स्व-सवारी ऑटोमोबाइल को Google व्यापक क्यों बनाएगा? ठीक नहीं है। संगठन का अनुमान है कि ड्राइवर रहित मोटरों के माध्यम से एक मिलियन yr जीवन व्यतीत किया जा सकता है। लोगों को सुंदर वांछनीय उद्देश्यों की तरह लगता है, लेकिन वहाँ एक और कारण हो सकता है एक खोज इंजन स्व-सवारी तकनीक के विकास के लिए पैसे की एक टन खर्च कर सकता है, उचित? संभवतः कुछ इतना आश्चर्यजनक है कि यह कहानी को व्यापक रूप से खुलेगा। लेकिन यह है कि वे अतिरिक्त पैसा बनाने के लिए उचित हैं। Google ने ऐसा करने के लिए 170 से अधिक बेच दिया है। 510 सिस्टम जैसी एजेंसियां। 2014 में, Google ने जुगनू वितरित किया, जिसने परिवहन की नियति के लिए Google की कल्पनाशील और प्रस्तुतिकरण की पुष्टि की। जिसके पास कोई स्टीयरिंग माइलैंड नहीं था, वह एक व्यक्ति की तरह लग रहा था, जो कि स्पिट के सनी पैच पैड से था। बल्ले से सही मैं आपको यह बताना चाहिए कि यह ऑटोमोबाइल उत्पादन के लिए किसी भी तरह से नहीं था। यह एक प्लेटफ़ॉर्म माना जाता है जो चीजों को लगाता है, जैसे सेंसर लगाने के लिए। कैप्शन दे रहे हैं कि वे केबिन के अंदर क्या चाहते हैं, और उन कंप्यूटरों को कहां रखा जाए, जो कार को पहले स्थान पर ले जाते हैं। इस प्रकार के महत्वपूर्ण मोड़ के साथ, जुगनू ने एक मिलियन से अधिक आत्म-पुश मील की दूरी तय की। यह विनोदी लग सकता है, लेकिन cutesy थोड़ा carwas निम्नलिखित कदम के लिए एक बड़ा कदम पत्थर। गूगल सेल्फ राइडिंग कारप्रोग्राम जब आप अपने पर्सनल एंटरप्राइज में उन्नत तरीके से विचार करते हैं, जिसे वेस्मो कहा जाता है, तो यह एक राइड-हीलिंगअप है, जिसे वार्मो 1 के रूप में जाना जाता है, जो कि पूर्वी फोनिक्स में अभी सक्रिय है, इसके अलावा सेल्फट्रीमिंग सर्विस के माध्यम से, वेस्मो थ्रू के रूप में जाना जाता है। अब, वेस्टिंगहाउस या सैमसंग की तरह अपनी खुद की कारों के निर्माण के विकल्प के रूप में। waymo ने मौजूदा ऑटोमोबाइल्स को Google सेल्फ-राइडिंग तकनीक के साथ अनुकूलित करने का विकल्प चुना है। अब, यह पूरी तरह से प्रशिक्षण सत्र के लिए जा रहा है या नहीं, इस पर एक निर्णय कॉल करने के लिए थोड़ा जल्दी है। लेकिन अब तक, यह एक तकनीकी उद्यम का सबसे अच्छा उदाहरण है, जो ऑटोमोबाइल दुनिया के अंदर अपनी खुद की लेन बना रहा है। दिवालियापन तीन, ऐप्पल। 2015 में, माँ या पिता ने कहा कि सेब स्वायत्त ऑटोमोबाइल के लिए एक चेकसाइटिड में सही खोज रहा है। अब, वे रुचि क्यों कुछ ऐसा होगा, मैं विचार। अच्छी तरह से, उस समय यह एक खुला रहस्य था कि कोड कोड कॉल, टास्क टाइटन के नीचे कुछ समय के लिए सेब अपने व्यक्तिगत रूप से कारोफ़ पर काम कर रहा है। ऐप्पल ने ऑटोमोटिवइंड्रॉइड के सभी लोगों को कार पर काम करने के लिए भर्ती किया था, जिसमें मर्सिडीज बेंज के मालिकाना घाटी के अनुसंधान प्रमुख शामिल थे।
मेरा मतलब है, टिम कुक ने भी पिछले कारण सर्जियो मर्चियोने के साथ मुलाकात की, फिर फिएट क्रिसलर का शिखर। और यहां तक ​​कि बीएमडब्ल्यू संयंत्र का दौरा किया जिसमें उन्होंने i3 का निर्माण किया। ऐसा लगता है जैसे सेब महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण गुस्सा था। अब यह उन वीडियो का तत्व है, जो किसी ने भी प्रोजेक्टविल पर काम कर रहे हैं, संभवतः इस तथ्य के कारण मुझ पर हँसना शुरू कर देते हैं कि टाइटन पर उपक्रम करने के बारे में बहुत जानकारी है। 2016 में फिर से, macrumors.com ने कहा कि मिशन टाइटन ने सेगेलॉग की तरह सेल्फ-ड्राइविंगटेक बढ़ने की इच्छा में मार्ग संशोधित किया था। माना जाता है कि टाइटन के भीतर बहुत सारी असमानताएं हैं, जिस पर मिशन को आगे बढ़ाया जाना है। और बहुत से लोगों को या तो हटा दिया गया या फिर से भरोसा दिलाया गया। हालांकि अभी भी अफवाहें फैल रही हैं कि सेब अभी भी ऑटो गेम में विचार कर रहा है, मैं अब इतना सकारात्मक नहीं हूं। यह मुझे और अधिक सेंसिटो बनाता है कि वे अपने निजी स्व-उपयोग तकनीक का विकास कर सकते हैं, और इसे निर्माताओं को लाइसेंस दे सकते हैं, लगभग ऐप्पल कार प्ले की तरह। सेब 2017 में सड़क को बनाए रखने वाले वाहनों की जांच करने के लिए लाइसेंसधारी कैलिफ़ोर्निया डीएमवी से सम्मानित किया गया। इसके बाद हर्क्ज़ का उपयोग करके सुसज्जित सक्लेक्सस सव्स के माध्यम से पीछा किया गया। सड़क पर मामलों को रखने के लिए सभी प्रकार के सेंसर के साथ तैयार किया गया। 2019 में, यह कथित तौर पर सेब बन जाता है, मिशन टाइटन से एक और दो सौ कर्मियों को रखा गया है, शायद हर दूसरे ऐप्पल का एक और समय है, जो टाइटन ट्रूली करता है। अब मुझे पता है कि सभी संभावनाओं में आत्मनिर्भर मोटर्स वे नहीं हैं जो आप लगभग ध्यान देना चाहते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि थिअडायरेक्शन अधिकतम तकनीकी समूह कारों के संबंध में जा रहे हैं। यह कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि अमेज़न स्वयं पर्याप्त शिक्षित होने के साथ-साथ है। एक बड़े निवेश के साथ अनौपचारिक संगठन, औरोरा। अमेज़ॅन ने कहा, उद्धरण, स्वतंत्र पीढ़ी में हमारे कर्मचारियों और साथियों को सुरक्षित और अतिरिक्त उत्पादक की भूमिकाओं में मदद करने की क्षमता है। यह पूर्ति केंद्र या सड़क पर है या नहीं। और हम अवसरों के बारे में उत्साहित हैं, निर्विवाद रूप से। युगल जो कि इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता, रिवियन में अपने निवेश के साथ, और आप देख सकते हैं कि उनके सबसे संभावित क्या हैं। ड्राइवर रहित इलेक्ट्रिक ट्रकों के साथ, दरवाजे तक कार्यक्रम पहुंचाते हुए। अध्याय 4, सोनी। इस साल 8 वीं यात्रा के सभी रास्ते वापस आ गए, जो सात साल पहले की तरह लगता है। मैं चित्र में उच्च-निम्न सीज़न 1. फ़ाइव लेने के अलावा, कुछ भी सोच नहीं सकता। जो मैं आसानी से भूल नहीं है youtube पर उपलब्ध है। इसका परीक्षण करो। मैं इस मौसम में रोता नहीं हूं, लेकिन हमने कई सामान नष्ट कर दिए। वैसे भी, यह खरीददार इलेक्ट्रॉनिक्स डिस्प्ले पर आठवें स्थान पर जीवित हो जाता है, और सोनी ने अपनी दृष्टि के इलेक्ट्रिक पावर्ड विचार के साथ बमबारी को उपस्थिति में बिल्कुल गिरा दिया। हाँ, उन्होंने ps5 की तुलना में कुछ खास डिजाइन किया है। मुझे नहीं लगता कि यह व्यवहार्य था। कल्पनाशील और प्रस्तोता एस सभी बिजली आप एक वर्तमान जीन Electriccar, और फिर कुछ से होगा अनुमान था। इंटीरियर लगभग 4 टचस्क्रीन डिस्प्ले के आसपास केंद्रित है जो डैशबोर्ड बनाते हैं। पीछे वाले यात्री हेडरैस्ट के अंदर अपने निजी स्पीकर लगाते हैं। और सोनी का कहना है कि सभी यात्रियों के लिए एक समान समय पर अलग-अलग देखना असंभव है। और यह ईमानदारी से आरामदायक लगता है। मैंने बाहरी रूप से नोट नहीं किया है, जो ईमानदारी से उचित प्रतीत होता है, विशेष रूप से तब जब आपने अन्य सोनी माल के लिए इटनेक्स्ट रखा हो। मैं सिर्फ मजाक कर रहा हूं, यह पहलू अविश्वसनीय प्रतीत होता है। ps3 की एक अद्भुत दिखने वाली मशीन है। दुख की बात है, जब भी आप जल्दी से एक कल्पनाशील और प्रस्तुतकर्ता के आदेश देने में सक्षम थे। सोनी ने इस आकर्षक इलेक्ट्रिक पावर्ड व्हीकल को कॉन्सेप्ट स्लैशप्रोटोटाइप के रूप में जारी किया। वे देखना चाहते थे कि वे उच्च गुणवत्ता वाले अपने समकालीन तकनीक को एक वाहन में कैसे मिला सकते हैं। और फर्स्ट-रेट तरीका है कि व्यक्तिगत बनाने के लिए थॉट्स। मैं लगभग भूल गया, यह घटक निश्चित रूप से भी ड्राइव करता है। यह प्रति घंटे 149 मील प्रति घंटे के वेग के साथ 0 से 60 इन्फोर और 1/2 सेकंड तक मार सकता है। सभी टेक कंपनी मोटर्स की 150. बहुत हिट नहीं कर सका, सोनी कल्पनाशील और प्रस्तोता एस सहजता से मेरी पसंद है। मुझे लगता है कि यह असाधारण प्रतीत होता है। और वे वास्तव में यात्री को अधिक आनंद देने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि फिर भी मकसद बल का प्रबंधन कर रहे हैं। आदेश में कि बस एक सवाल छोड़ देता है। सोनी थ्रू निरीक्षण क्यों नहीं कर सकता है और मुझे इस खतरे की वस्तु खरीदने की अनुमति दे सकता है। वैसे, जैसे हमने डायसन के साथ देखा था, इस एपिसोड की शुरुआत में, उत्पादन वाहन निश्चित रूप से, वस्तुतः अत्यधिक कीमत वाले हैं। समाप्त। उदाहरण के लिए, tesla लें। मॉर्गन स्टैनली में कार उद्योगपतियों के अनुरूप, टेस्ला को एक वर्ष में 180 मिलियन डॉलर के अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए 180 बिलियन डॉलर खर्च करने चाहिए। मॉर्गन स्टेनली ने बताया कि कंपनी 2030 की सहायता से 66 बिलियन डॉलर खर्च करेगी। यह 10 साल है। वे खगोलीय आंकड़े हैं, जो आंकड़े सभी को डरा देंगे। और यह कोई कम डरावना नहीं होगा, जितना सस्ता आपका ऑटोमोबाइल हो जाता है। Thespectrum केDifferent पहलू पर tata कारें हैं। भारतीय manufacturerthat नैनो, the का उत्पादन करता है
यहां तक कि अगर मैं सभी टेक कंपनी के सामान से नफरत करता हूं, तो वे सभी कंट्रोलसन को एक टच स्क्रीन या जो कुछ भी करना पसंद करते हैं। मैं सिर्फ पुराना स्कूल हूं, ठीक है। मैं अपने पिता से बड़ी उम्र में एकर खरीदूंगा। मुझे माफ कर दो। मुझे लगता है कि कारों का निर्माण करने में विफल रहने वाले तकनीकी व्यक्ति उनके पति बनने का संकेत था। ओह, तो आपको लगता है कि क्योंकि आपने फोन बनाया है, आप कार बना सकते हैं? आप अपनी गली, जैक में कैसे रहेंगे? ऐसी कंपनियां हैं जो पहले से ही ऐसा करती हैं। लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा कि इन परियोजनाओं पर काम करने वाले लोग कारों की तरह भी हैं। और इसके लिए, मुझे वास्तव में खेद है। टेक कंपनियाँ थिसथिंग की कोशिश करती हैं क्योंकि वे ऐसे लोगों से बनी हैं जो वास्तव में समस्याओं को हल करने के लिए हैं, और चीजों को अलग तरह से आज़माना चाहते हैं। और जैसा कि हमने देखा है, उन्होंने बहुत कुछ अलग किया। उनके पास पहले से ही भीड़-भाड़ वाले उद्योग में उन सपनों को उत्पादन में लगाने के लिए आवश्यक बजट नहीं था। मैं खुद सेल्फ ड्राइविंग कार नहीं चाहता, लेकिन बहुत सारे लोग हैं जो शायद करते हैं। और यही उनका विशेषाधिकार है।

Why Tech Companies Keep Trying (and FAILING) To Build Cars 
क्यों टेक कंपनियां कारों का निर्माण करने के लिए (और असफल) कोशिश कर रही हैं 

I have a records of being a hater, and i want to make an apology. it's clean to talk trash on companies while they're only a faceless brand, and no longer a collection ofengineers and architects who paintings certainly hard on tasks that now and again simply do not exercise session. so, as i speak approximately the failedprojects in this episode, i am going to keep in mind that i could not accomplishany of these items. the companies in thisstory, for the most part, have to be applauded for taking a swing and attempting some thing one-of-a-kind.However, if there are anyflagrantly boneheaded movements, i will be the first to can help you recognise. so some weeks in the past you likely heard about vacuum manufacturer, dyson, and their failed electric powered automobile. and in case you failed to, here is a quick rundown. again in october of ultimate 12 months, dyson introduced that they had been canceling their electric car application. reputedly the dysonsuv made 538 horsepower, had room for seven peopleand frankly look pretty top. and this wasn't only a vaporware task. they'd a going for walksPrototypewith quite a number six hundred miles. this is outstanding, however it got here at a fee. james dyson had installed 500 million of his very own british kilos for one automobile. the task just wasn't sustainable, so they pulled the plug. see you later dyson car, you did not suck. particularly even though, dyson wasn't the primary equipment employer to attempt their own vehicle, whichis in which our tale begins, over a hundred years in the past. - oh, (murmur). - how'd you even get in right here? chapter one, the early days. the earliest instance icould discover ofA tech employer attempting to construct a vehicle,changed into westinghouse in 1905. the highest of the high tech became the steam turbine turbines that westinghouse become buildingto produce power within the early 1900s. but in 1905 westinghouse unveiled their version 40 gas powered automobile. the model forty made a veryappropriate forty horsepower, twice that of the version t, however additionally charges $7,500. or about 194 grand nowadays. you can buy something like nine version t's the fee of a model 40. glaringly promoting a automobile thatExpensive, even inside the early days of the automobile, changed into unsustainable. and westinghouse stoppedbuilding the model forty simply two years later in 1907. but this would not bewestinghouse's closing brush with constructing cars. in 1967, westinghousedebuted the marquette. it used 12 six volt batteriesfor a variety of 50 miles. top pace, 25 miles in keeping with hour. with arrow like that i'mnot amazed in any respect. westinghouse constructed the marquettein response to legislation that promoted ev improvement, cut down pollutantsAndcongestion in huge towns. however enough about westinghouse. let's rapid forward a fewdecades and speak approximately a enterprise you might've heard of. - thank you. - these days samsung is known fortheir high tech products, like laptops, drugs, and telephones. lower back in the early 90s although, samsung was just like westinghouse. specializing in homeappliances and electronics, until they saw an opportunity. samsung chairman, kun-hee lee, become the son of samsung's founder. after taking the reigns of the organization, i thinkKun-hee he wantedto do his pops proud and lead samsung's ascent overthere arch nemesis, hyundai. how might he do this exactly? cars. there may be just a one problem. they didn't recognize how to construct cars. so kun-hee did a few enterprise and were given nissan onboard tohelp them produce a vehicle. in 1995, samsung announcedthe formation of smi, or samsung cars, which would produce re badgednissan's beneath license. the primary samsung mobiles rolled off the meeting line in 1998,directly into the chomping mouth of theAsian economic disaster, which turned into inflicting troubleall over the location. now not exact timing. within the first 1/2 of that 12 months, smi misplaced $192 million alongsidethe 45,000 automobiles they sold. most of which have been boughtby samsung personnel.
Allow me tell you, i will relate, 'motive i have offered lots ofdonut merch with my personal money. test out our store at donut.media. we've a new wheelhouse shirtfor you men to check out. i think you guys are without a doubt gonna love it. it's a medal t, get your own. timing for the samsungcar changed into truly lousy and that they lost a group of money. and ended up promoting theirautomotive belongings to renault, in 2000, who renamed thecompany renault samsung automobiles. through the 2010s, theysold electric powered cars in korea andThe company was actuallyslated to have a huge revival this yr on the manila vehicle show, which needed to be postponed for a few purpose. frankly, i might want to see renault samsung eventually get a win on domestic turf. however it is now not going to be smooth. hyundai was able to shop for kiaduring that monetary disaster, which only made their footholdon the automobile marketplace even stronger in korea. bankruptcy , google this. google has been involved withautomobiles for a while now. you would possibly recall how back in 2012, googleCelebrated300,000 self-pushed miles of their self sufficient prius's, which they acquired whilst theypurchased a small startup, referred to as 510 structures a year previous. and it was the agency in the back of the cameras that finally poweredgoogle road view. 510 structures made the camerasfor a company referred to as topcon, who sold them to google. not loads is known aboutgoogle's acquisition of 510, however i figured it went some thing like, "whats up, let's just buy thesource for those cameras. "oh, wait, they are developinga selfRiding car too? "we've got been seeking to try this on account that 2008. "let's buy the ones men as properly. but wait, why would google broaden a self riding automobile besides, for the heck of it? not precisely. the organization estimated thata million lives a yr may be spared by way of driverless motors. the ones sound like pretty desirable motives, but there may be gotta be another reason a search engine could spend a ton of money growing self-riding tech, proper? possibly something so stunning it'll blow the tale wide open. but theTruth is that they justwant to make extra money. google has sold over 170companies to do simply that. agencies like 510 systems. in 2014, google delivered the firefly, which confirmed off google's imaginative and prescient for the destiny of transportation. which had no steering wheeland seemed like a individual from omit spider's sunny patch pals. right off the bat i shouldtell you that this automobile was in no way meant for production. it become supposed to be a platformfor figuring things out, like wherein to put sensors. givingPassengers whatthey want inside the cabin, and where to put the dang computers that drove the car in the first place. with these types of important tweaks, the firefly racked up overa million self-pushed miles. it might've looked humorous, but the cutesy little carwas a large stepping stone for the following step. google self riding carprogram has when you consider that advanced into its personal enterprise called waymo, that's both a ride-hailingapp known as waymo1, active right now in east phoenix, in addition to an self sustainingTruckingservice, referred to as waymo thru. now, as a substitute ofmanufacturing their very own cars, like westinghouse or samsung. waymo has opted to adapt existing automobiles with google self-riding tech. now, glaringly it is a little early to make a judgment call on whether or not this complete thing is going to training session. but up to now, this is the best example of a tech enterprise making their very own lane inside the automobile world. bankruptcy three, apple the app. in 2015, the mother or father said that apple became searching right into a checkSiteideal for autonomous automobiles. now, why would they be interestedin something like that, i ponder. nicely, at that point it wasan open mystery that apple have been operating on a carof their personal for some time, below the code call, task titan. apple had supposedly recruited humans from all over the automotiveindustry to work on the car, consisting of mercedes benz's ownsilicon valley research head.
I mean, tim cook even met up with the past due sergio marchionne, then the pinnacle of fiat chrysler. and even took a tour of the bmw plant in which they constructed the i3. it feels like apple waspretty freaking critical. now this is the element ofthe video where anyone who labored at the projectwill possibly start laughing at me due to the fact there's prettylimited info on undertaking titan. again in 2016, macrumors.com stated that mission titan had modified route in desire of growing self-drivingtech, just likeGoogle. supposedly there is a lot ofinternal strife within titan, over which manner to take the mission. and a lot of people wereeither laid off or reassigned. while there are still aton of rumors circulating that apple is still consideringgetting into the auto game, i'm now not so positive. it makes a lot more senseto me that they might just develop their personal self-using tech, and license it out to manufacturers, nearly like apple car play. apple become awarded a licensedby the california dmv to checkSelf sustaining vehicleson the road in 2017. and followed via withlexus suvs, furnished by using hertz. outfitted with all forms of sensors to keep the matters on the street. in 2019, it become reportedthat apple laid off another two hundred personnel from mission titan, probably every other signof apple's another time, pivoting what titan truely does. now i know self sufficient motors in all likelihood are not what you desired to pay attention approximately, but that seems to be thedirection maximum tech groups are going with regards to cars. it shouldBe no surprise that amazon is on the self sufficient educate as well. with a big investment inautonomous outfit, aurora. amazon said, quote, independent generation has the potential to helpmake the roles of our employees and companions safer and extra productive. whether or not it's in a fulfillmentcenter or on the road. and we are excited aboutthe opportunities, unquote. couple that with their investment in electric vehicle maker, rivian, and you could see what theirgoals most probable are. driverless electric trucks withRobots, delivering programs to the doorstep. chapter 4, sony. all of the way back onjanuary 8th of this year, which feels like seven years ago. i cannot consider anythingthat befell in january, except for taking pictures high-low season 1.five. which i simply don't forget isnow available on youtube. test it out. i do not cry this season, butwe did destroy a number of stuff. anyway, it become january eighth on the purchaser electronics display, and sony dropped the bombon absolutely everyone in attendance, with their vision s electric poweredCar idea. yes, they designed somethingmore pricey than the ps5. i did not suppose it was viable either. the imaginative and prescient s had all thefeatures you would anticipate from a current gen electriccar, and then a few. the interior is focused aroundthe 4 touchscreen displays that make up the dashboard. the rear passenger seatshave their personal speakers inside the headrests. and sony says that it'spossible for all of the passengers to watch differentthings on the identical time. and it seems honestly comfortable. i haven'tEven noted the exterior, which also appears sincerely appropriate, specifically when you placed itnext to other sony merchandise. i'm just kidding, this aspect appears incredible. ps3's an amazing looking machine although. sadly, you received'tbe capable of pre-order a imaginative and prescient s whenever quickly. sony created this charming electric powered vehicle as a concept slashprototype in among issue. they desired to see how they could high-quality match their contemporary tech right into a vehicle. and the first-rate way to do thatwas to construct their personal. i almost forgot toMention, this component certainly drives too. it could hit 0 to 60 infour and a 1/2 seconds, with a pinnacle velocity of 149 miles per hour. couldn't quite hit 150. of all the tech company motors, the sony imaginative and prescient s is effortlessly my preferred. i think it appears extraordinary. and they are actually seeking to make the passenger enjoy higher, while nevertheless giving motive force manage. in order that simply leaves one question. why might not sony observe thru and allow me buy this dang thing. well, like we noticed with dyson, at the beginning ofThis episode, production vehicles is certainly,virtually, virtually highly-priced. end. take tesla, of example. consistent with car industryanalysts at morgan stanley, tesla will should spend $180billion to reach their goal of 10 million vehicles a year, 180 billion. morgan stanley alsopredicts that the company will spend round $66 billion with the aid of 2030. that's 10 years. the ones are astronomical figures, figures that would scare everyone away. and it would not get any less scary, the inexpensive your automobile gets. on theDifferent facet of thespectrum is tata cars. the indian manufacturerthat produces the nano, the cheapest vehicle in theworld, at $3,700 us. simply one of tatasfactories, the sanand plant, which honestly produced the nano, cost $262 million to construct. and that is simply one factory. tata has 26 factories all around the international. it is probably costing tesla andarm and all in their legs, however the funding is paying off. regardless of what you watched of them, they are without problems the maximum hyped automobile maker in the sport proper now.
 Even if I hate all thetech company stuff they do, like putting all the controlson a touch screen or whatever. I'm just old school, okay. I willfully bought acar older than my dad. I'm sorry. I used to think that techcompanies failing to build cars was a sign of their hubris. Oh, so you think because you made a phone, you can build a car? How would you stay in your lane, Jack? There are companies that already do that. But I never considered thatmaybe the people working on these projects like cars too. And for that, I am genuinely sorry. Tech companies try thesethings because they're made up of people who genuinelyenjoy solving problems, and want to try things differently. And as we've seen, they dida lot of things differently. They just didn't have theenormous budgets necessary to put those dreams into production, in an already crowded industry. I myself might not wanta self driving car, but there are plenty ofpeople that probably do. And that's their prerogative.



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