क्यों भारत में Apple विफल रहता है (और यह क्यों मायने रखता है) Why Apple Fails in India (& Why it Matters)


क्यों भारत में Apple विफल रहता है (और यह क्यों मायने रखता है)
Why Apple Fails in India (& Why it Matters)



                     भारत 1.3 बिलियन लोगों का घर है। केवल पाँच वर्षों में, यह चीन और इस ग्रह पर सबसे अधिक आबादी वाला देश बन जाएगा। और यह दिखाता है। सड़कें अव्यवस्थित हैं, बाजार हैं, भीड़भाड़ है, और इसकी अर्थव्यवस्था, क्षमता के साथ फट रही है। हालांकि यह अभी भी स्कूलों और स्वच्छता जैसे बुनियादी ढांचे पर दशकों से पीछे है, भारत की जीडीपी दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती हुई है। कंपनियों के लिए, जिसका अर्थ है 1.3 बिलियन क्षमता वाले, जिनमें से कई पहली बार इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं। जहां अमेज़न, Google और उबेर चीन में Baidu और अलीबाबा जैसे स्थानीय लोगों के साथ संघर्ष करते हैं, वे भारत में काफी हद तक सफल हैं। एक बड़े अपवाद के साथ: एप्पल लगभग Nowhereto पाया जाता है। IPhone एक अजेय, पैसा बनाने वाला, बोइंग के 737, टोयोटा के कोरोला और पूरे स्टार वार्सफ्रेंच से अधिक सफल है। और फिर भी, यहाँ, यह केवल पूरे स्मार्टफोन बाजार के 1% के बारे में बताता है। पिछले वर्ष में, इसकी सरकार ने गोपनीयता के बारे में असहमति पर iPhone पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी थी, Apple ने कथित तौर पर तीन प्रमुख Indianexecutives खो दिया था, और यह एक आधिकारिक खुदरा स्टोर के लिए अनुमोदन प्राप्त करने में विफल रहा। यह कहना सुरक्षित है कि चीजें बोल नहीं रही हैं। तो, क्या भारत इतना अलग बनाता है? और Apple के भविष्य के लिए इसका क्या मतलब है? यह iPhone के रूप में जाना जाने वाला बिक्री चमत्कार है। Apple 2007 में 1 मिलियन, 2008 में 11 तक बेच दिया गया था, 2015 में रिकॉर्ड तोड़ 231 मिलियन के लिए सभी तरह के लोग बड़े फोन पसंद करते हैं। प्रवृत्ति अधिक स्पष्ट नहीं हो सकती है। लेकिन फिर, कुछ बदल गया। पिछले तीन वर्षों में, बिक्री फ्लैट रही है। और, यदि हम सभी स्मार्टफ़ोन को देखते हैं, तो आप Apple को छोड़ सकते हैं कोई अपवाद नहीं है। 40, या 50, या 60 प्रतिशत वृद्धि क्या थी, अब शून्य हो गई है। अब, यदि "फ्लैट" का अर्थ है साल-दर-साल लगातार 200 मिलियन प्रीमियम डिवाइस बेचना, तो यह अच्छा नहीं है। IPhone घट नहीं रहा है, यह बढ़ रहा है ... नहीं बढ़ रहा है लेकिन एप्पल, निश्चित रूप से एक सार्वजनिक कंपनी है, और शेयर बाजार वृद्धि की उम्मीद पर आधारित है। यह अविश्वसनीय पैसे बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसे पिछले साल एक अविश्वसनीय राशि मोर्टन बनाने की आवश्यकता है। जो हमें वापस लाता है, मूल बातें: तीन तरीके हैं Apple एक iPhone बेच सकते हैं। कोई अपना पहला स्मार्टफोन खरीद रहा है, कोई प्रतियोगी से, या कोई अपने वर्तमान iPhone को अपग्रेड कर रहा है। पहले दो अविश्वसनीय रूप से फलदायी रहे हैं, और लाखों बिक्री के लिए अभी भी जिम्मेदार हैं। लेकिन पृथ्वी पर केवल इतने सारे मनुष्य हैं, और, कम से कम अभी के लिए, Apple अधिक बनाने के व्यवसाय में नहीं है। जो हमें तीसरी श्रेणी में लाता है: यह पहले से ही है। औसत व्यक्ति के लिए, दो साल का अपग्रेडेयर तीन या चार हो जाता है, या जब भी यह फोन अपग्रेड होता है। प्रीमियम स्मार्टफ़ोन कंपनियां व्यवसाय में बेहतर, लंबे समय तक चलने वाले उपकरण बना रही हैं जो अधिक लोगों को अपग्रेड करने के लिए लुभाएंगे। लेकिन यह भी उन्हें भविष्य के उन्नयन के लिए कम उत्सुक बनाता है। यह एक कठिन खेल है। हम एक ऐसे मुकाम पर पहुंच गए हैं, जहां ज्यादातर लोगों के पास ज्यादातर वही है जो उनके पास है। कुछ मायनों में, ऐप्पल भी सफल है, खुद के अच्छे भविष्य के लिए। आज, यह एक ही नंबर के फोन बेच सकता है, लेकिन अधिक लाभ कमाया जा रहा है, एक्स और एक्सएस की उच्च कीमतों के लिए धन्यवाद। इसके अलावा, मौजूदा उपयोगकर्ता एक से अधिक मोर्चे में मूल्यवान हैं - हम Apple म्यूजिक, iCloud स्टोरेज, Apple वॉच, AirPods और जल्द ही, Appsterreaming वीडियो खरीदते हैं। इसलिए, यह ग्राफ, कंपनी का तर्क है, केवल इतना ही कर सकता है। इसीलिए यह अब बिकने वाले नंबरफ फोन को प्रकाशित नहीं करता है। बेशक, बिक्री सपाट हो सकती है, लेकिन औसत बिक्री कुछ भी है लेकिन पिछले दो वर्षों ने साबित किया है कि लोग ग्यारह, बारह, चौदह सौ डॉलर का भुगतान करने के लिए तैयार हैं। दूसरे शब्दों में, यह रणनीति काम कर रही है। लेकिन यह हमेशा के लिए ऊपर नहीं जा सकता। कहीं न कहीं एक सीमा है। और यही कारण है कि उभरते बाजार हैं, अगर मौजूद नहीं हैं, तो कम से कम कंपनी के भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। तो, Apple, ग्राहकों की जरूरत में, भारत, फोन की जरूरत में मिलते हैं। 63 हजार भारतीयों को हर दिन अत्यधिक गरीबी से बाहर निकाला जाता है। और कंपनियां शायद ही इंतजार कर सकें। कच्चे जीडीपी के मामले में, भारत यूनाइटेड किंगडम के ठीक पीछे एक प्रभावशाली स्थान रखता है। लेकिन, प्रति व्यक्ति समायोजित, यह केवल $ 1,939 तक चीन का $ 8,827 है। इस बीच, सस्ता iPhone XR 749 डॉलर से शुरू होता है। और अगर आप एक भाग्यशाली अमेरिकी हैं। भारत में, कीमत 77 हजार रुपए है, या ग्यारह सौ डॉलर के आसपास है। और फिर, यह सबसे सस्ता मॉडल है। दूसरी ओर, XS $ 1,420 से ऊपर है। यहाँ, Apple की कीमतें बढ़ाने के पीछे की रणनीति है। अनुमानित 250५% स्मार्टफोन $ २५० की तुलना में बिना बिके हैं। और 95%, 500 से कम है। ज्यादातर लोगों के लिए, iPhone बस बहुत सस्ती है। यहां तक ​​कि बहुत पुराने iPhone 6 और SE, अपेक्षाकृत उच्च कीमतों पर बेचे जाते हैं। उस तरह के पैसे के लिए, ग्राहक नए फोन की उम्मीद करते हैं, न कि 3 या 5 साल पुराने। अधिकांश भारतीय स्मार्ट फोन भी नहीं खरीदते हैं, लेकिन बुनियादी, फीचर फोन जैसे कि JioPhone, जो प्रभावी रूप से एक छोटे, धनवापसी से मुक्त है। तो, iPhone प्रीमियममार्केट का एक छोटा सा टुकड़ा है, जो केवल स्मार्टफोन की बिक्री का एक छोटा सा खंड है, जो आधे से कम फोन की बिक्री के लिए जिम्मेदार है।




बस इतना ही नहीं बचा है। अब, Apple कभी भी विशुद्ध रूप से byunit की बिक्री या बाजार हिस्सेदारी से संचालित नहीं हुआ है। अधिकांश भाग के लिए, यह सभी मूल्य बिंदुओं को बेचने वाला इच्छुक नहीं है। लेकिन यह बाजार हिस्सेदारी मुश्किल से भी ध्यान देने योग्य है। दुर्भाग्य से, मूल्य theproblem का केवल एक हिस्सा है। इसमें ब्रांड की पहचान का भी अभाव है, यह एक कमजोर मुद्रा, प्लस टैरिफ, और यहां तक ​​कि इसे वहन करने वाले लोगों के लिए भी प्रभावित हो सकता है, आईफ़ोन इनइंडिया सिर्फ उतना अच्छा उत्पाद नहीं है ... इसमें ऐप्पल पे, ऐप्पल मैप्स की कमी है, जो कि सीमित है। और सिरी को अभी भी स्थानीय लहजे को समझने में परेशानी होती है। 19 देशों में एप्पल के कुछ सबसे अधिक अघोषित संपत्ति के 500 से अधिक खुदरा स्टोर हैं। यह विशाल ग्लास क्यूब्स बनाता है, ऐतिहासिक थिएटरों का नवीनीकरण करता है, और व्यावहारिक रूप से भौतिकी के नियमों को धता बताता है। इसलिए नहीं कि यह अच्छा है, ठीक है, सिर्फ डिडिट का कूल नहीं है, बल्कि इसलिए कि वे पागल राशि बनाते हैं। खुदरा अंतरिक्ष के प्रति वर्गफुट में कोई अन्य कंपनी अधिक पैसा नहीं बनाती है। और अगर आपको इस बारे में कोई संदेह है, तो मैं किसी से भी टकराए बिना चलने की हिम्मत करता हूं। लेकिन, इस सब का मतलब भारत में कुछ भी नहीं है। यहाँ, फोन छोटे में बेचे जाते हैं, स्थानीय दुकानदारों के ब्रांडों का कोई नियंत्रण नहीं है। एक कंपनी के लिए सबसे अच्छी स्थिति नहीं जो अपनी तालिकाओं की ऊंचाई को सीमित करती है। और, कम से कम अभी के लिए, यह कानूनी रूप से एक स्टोर को बंद नहीं कर सकता है। भारत सरकार को आवश्यकता है कि कोई भी विदेशी स्वामित्व वाली कंपनी रिटेलस्टोर खोलने से पहले देश के भीतर अपनी सामग्री का कम से कम 30% खरीदे। जवाब में, Apple ने भारत में SE और 6S का निर्माण शुरू कर दिया है, जो जल्द ही नए फोन के लिए भी कर सकता है। इस बीच, वनप्लस, ओप्पो और वीवो जैसे चीनी ब्रांड कम लागत, स्थानीय स्तर पर निर्मित निर्मितियों का उत्पादन करके भारतीय बाजार को ध्यान से लक्षित करते हैं। अंततः, Apple साधारण प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता: यह अनुकूलन के लिए तैयार नहीं है। कंपनी के पास दुनिया के सभी संसाधन हैं, लेकिन जब तक वह रणनीति में महत्वपूर्ण बदलाव नहीं करती है, भारत कभी भी अगला चीन नहीं होगा। IPhone, Apple'stotal के 60% से अधिक राजस्व के लिए खाता है, विकास को जारी रखने के लिए, इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है कि Apple क्या सबसे अच्छा करता है - खुद को नष्ट कर देता है, पूरी तरह से नई श्रेणी के साथ संपन्न उत्पाद। एक ट्रिलियन डॉलर के बाजार में पहुंचने के बाद से, Apple स्टॉक असामान्य रूप से अस्थिर हो गया है। कभी-कभी यह महत्वपूर्ण होता है, कभी-कभी यह असामान्य, बाजार में उतार-चढ़ाव होता है। और आप सांख्यिकीय भिन्नता जैसे अंडरस्टैंडिंग से अंतर बता सकते हैं, जिसे आप ब्रिलियंट के साथ सीख सकते हैं। आप घबराहट नहीं करना चाहते हैं और यहाँ बेचते हैं, जिसके कारण यह ज्ञान बंद हो जाता है। यह अर्थशास्त्र के साथ संयुक्त गणित, तर्क और मशीन सीखने जैसे विषयों की शक्ति है। आप एक व्यवसाय को पूरे नए दृष्टिकोण से देख सकते हैं। यदि आप नई चीजें सीखना पसंद करते हैं, और, स्पष्ट रूप से करते हैं, तो आप जिस तरह से ब्रिलिएंट को नए विचारों को समझने में मदद करते हैं, न कि केवल यादगार फॉर्मूलों से प्यार करते हैं।




क्यों भारत में Apple विफल रहता है (और यह क्यों मायने रखता है)
Why Apple Fails in India (& Why it Matters)




                 India is home to 1.3 billion people. In just five years, it’ll pass China andbecome the most populous country on the planet. And, it shows. The streets are chaotic, markets, overcrowded,and its economy, bursting with potential. While it’s still decades behind on basicinfrastructure like schools and sanitation, India’s GDP is among the fastest growingin the world. Which, for companies, means 1.3 billion potentialcustomers, Many of whom are using the internet for the first time ever. Where Amazon, Google, and Uber struggle toenter and compete with locals like Baidu and Alibaba in China, they’ve largely succeededin India. With one big exception: Apple is almost nowhereto be found. The iPhone is an unstoppable, money-makingmachine, more successful than Boeing’s 737, Toyota’s Corolla, and the entire Star Warsfranchise. And yet, here, it only commands about 1% ofthe whole smartphone market. Just in the last year, its government threatenedto ban the iPhone over a disagreement about privacy, Apple reportedly lost three key Indianexecutives, and it failed to get approval for an official retail store. It’s safe to say things aren’t going sowell. So, what makes India so different? And what does it mean for the future of Apple? This is the sales miracle known as the iPhone. Apple went from selling 1 million in 2007,to 11 in 2008, All the way to a record-breaking 231 million in 2015. Turns out people like bigger phones. The trend couldn’t be more clear. But then, something changed. In the last three years, sales have been…flat. And, if we look at all smartphones, you cansee Apple is no exception. What was 40, or 50, or even 60 percent growth,has now become zero. Now, if “flat” means consistently selling200 million premium devices year after year, well, that doesn’t sound so bad. The iPhone isn’t declining, it’s just…not growing. But Apple, of course, is a public company,and the stock market is based on the expectation of growth. It’s not enough to make an unbelievableamount of money. It needs to make an unbelievable amount morethan last year. Which brings us, back to the basics: There are three ways Apple can sell an iPhone. Someone buying their first smartphone, Someoneswitching from a competitor, or someone upgrading their current iPhone. The first two have been incredibly fruitful,and are still responsible for millions of sales. But there are only so many humans on Earth,And, at least for now, Apple is not in the business of making more. Which brings us to the third category: thecustomers it already has. For the average person, two-year upgradesare becoming three or four, or whenever this phone dies upgrades. Premium smartphone companies are in the businessof making better, longer-lasting devices that will entice more people to upgrade. But that also makes them less eager to upgradein the future. It’s a tough game to play. We’ve reached a point where most peopleare mostly happy with what they have. In some ways, Apple is too successful forits own good. Today, it may sell the same number of phones,but more profit is being made, thanks to the higher prices of the X and XS. Plus, existing users are valuable in moreways than one - we buy Apple music, iCloud storage, Apple Watch, AirPods, and soon, Applestreaming video. So, this graph, the company argues, can onlysay so much. That’s why it no longer publishes the numberof phones sold. Sure, sales may be flat, but the average sellingprice is anything but. The last two years have proven people arewilling to pay eleven, twelve, fourteen hundred dollars. In other words, this strategy is working. But it can’t go up forever. Somewhere there’s a limit. And that’s why emerging markets are, ifnot existential, at least very important for the future of the company. So, Apple, in need of customers, meet, India,in need of phones. 63 thousand Indians are pulled out of extremepoverty every day. And companies can hardly wait. Now, in terms of raw GDP, India ranks an impressivesixth place, right behind the United Kingdom. But, adjusted per capita, it’s only $1,939to China’s $8,827. Meanwhile, the cheaper iPhone XR starts at$749. And that’s if you’re a lucky American. In India, the price is 77 thousand Rupees,Or around eleven hundred dollars. And again, that’s the cheaper model. The XS, on the other hand, is upwards of $1,420. Here, Apple’s strategy of raising pricesis backfiring. An estimated 75% of smartphones are sold forless than $250. And 95%, less than 500. For most people, the iPhone is simply tooexpensive. Even the much older iPhone 6 and SE, are soldat relatively high prices. For that kind of money, customers expect abrand new phone, not a 3 or 5 year old one. Most Indians don’t even buy smart phones,but basic, feature phones like the JioPhone, which is effectively free with a small, refundabledeposit. So, the iPhone is a tiny sliver of the premiummarket, which is only a small segment of smartphone sales, which, account for less than half ofall phone sales.






There’s just not that much pie left. Now, Apple has never purely been driven byunit sales or market share. For the most part, it’s just not interestedin selling to all price points. But this market share is barely even noticeable. Unfortunately, price is only one part of theproblem. It also lacks brand recognition, Is affectedby a weaker currency, plus tariffs, And even for those that can afford it, the iPhone inIndia just isn’t as good a product… It lacks Apple Pay, Apple Maps is, let’ssay limited, and Siri still has trouble understanding local accents. Some of Apple’s most undervalued assetsare its over 500 retail stores across 19 countries. It builds giant glass cubes, renovates historictheaters, and practically defies the laws of physics. Not because it’s cool, well, not just becauseit’s cool, but because they make insane amounts of money. No other company makes more money per squarefoot of retail space. And if you have any doubt about that, I dareyou to walk through one without bumping into anyone. But, all this means nothing in India. Here, phones are sold in small, local shopswhere brands have little to no control. Not the best conditions for a company whichregulates the height of its tables. And, at least for now, it legally can’topen a store. The Indian government requires that any foreign-ownedcompany buy at least 30% of its materials within the country before opening a retailstore. In response, Apple has started manufacturingthe SE and 6S in India, which it may soon do for newer phones as well. In the meantime, Chinese brands like OnePlus,Oppo, and Vivo, carefully target the Indian market by producing low-cost, locally-manufactureddevices. Ultimately, the reason Apple can’t competeis simple: it’s not willing to adapt. The company has all the resources in the world,but unless it makes a significant change in strategy, India will never be the next China. The iPhone accounts for over 60% of Apple’stotal revenue, to continue growth, it has no choice but to do what Apple does best - destroyits own, thriving product with an entirely new category. Since reaching a one trillion dollar marketcap, Apple stock has been unusually shaky. Sometimes this is significant, sometimes it’snormal, market fluctuations. And you can tell the difference by understandingideas like statistical variance, which you can learn with Brilliant. You don’t wanna panic and sell here, whichis why this knowledge pays off. That’s the power of topics like math, logic,and machine learning combined with economics. You can see a business from a whole new perspective. If you like learning new things, and, clearlyyou do, you’ll love the way Brilliant helps you understand new ideas, not just memorizetheir formulas.






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