सैमसंग ओडिसी जी 9 मॉनिटर। Samsung Odyssey G9 Monitor
सैमसंग ओडिसी जी 9 मॉनिटर। Samsung Odyssey G9 Monitor
यह सबसे अधिक निगरानी रखने वाले मॉनिटरों में से एक है। बस। कागज पर, यह पूरी तरह से इसे अंतिम गेमिंग मॉनीटर बनाने की आवश्यकता है। शून्य समझौता करता है। यह मानते हुए कि आप इसे बॉक्स से बाहर निकालने का एक सुरक्षित तरीका पा सकते हैं। ओह हाय। कोई दिक्कत नहीं है। यह 49 इंच का है, जो 27 इंच के मॉनिटर होने के बराबर है, कंधे से कंधा मिलाकर। यह कुछ भी Ihave पहले कभी नहीं देखा के विपरीत है। यह एक 1000R वक्र मिला है, जिसका मूल रूप से मतलब है कि इन मॉनिटरों के एक सर्कल का त्रिज्या सिर्फ 1,000 सेंटीमीटर, एक मीटर होगा। यह अजीब 'अविश्वसनीय है। मेरे चेहरे पर मुस्कान ला देता है। Curveddisplays का पूरा विचार टीवी में लंबे समय तक नहीं चला, इसलिए नहीं कि यह एक बुरा विचार है, वास्तव में, अगर आप एक मूवी थिएटर स्क्रीन को करीब से देखते हैं, तो यह संभवत: घुमावदार है और इसका कारण यह है कि पूरी स्क्रीन को समान दूरी से एक समान माना जाता है आपकी आँखें इसलिए अगर आपको एक जगह से दूसरी जगह देखना है तो आपको उन्हें रीफ़ोकस करने की ज़रूरत नहीं है। एक टीवी के लिए, जब तक आप उससे एक उचित दूरी बना लेते हैं, तब तक उस आकार के मध्य के पैनल के किनारे से वास्तव में बहुत अंतर नहीं होता है। मॉनिटर के लिए ऐसा नहीं है। यह आपके विज़न के क्षेत्र का इतना बड़ा हिस्सा ले रहा है कि इसे मोड़ने के लिए एक टोनोफ़ का एहसास हो सकता है। ईमानदारी से कहूं, हालाँकि, यह जितना अच्छा है, उतना ही यह मेरे लिए इस मॉनिटर के बारे में सबसे कम रोमांचक चीजों में से एक है। बाकी सब भी उतना ही दिमाग वाला है। तो यह 1440 पैनल द्वारा 5120 है। यह अच्छा है, हम एक गेम प्रदर्शन में thatbefore देखा है। लेकिन हमने जो कुछ नहीं देखा है, वह वीईएसए डिस्प्लेएचडीआर 1000 प्रमाणन के साथ 240-हर्ट्ज ताज़ा दर पर है। इसलिए मैं इस पिल्ला पर एक शानदार एचडीआर गेमिंग अनुभव की उम्मीद कर रहा हूं। और एक QisED पैनल से उम्मीद कर सकते हैं कि सभी रंग सटीकता के साथ एक मिलीसेकेंड का रेटेड ज़िम्मेदार। यह सही है, क्वांटम डॉट। अब एक अच्छा समय पाने के लिए नीचे देखें। इसमें डुअल डिस्प्लेपॉर्टिनपुट, यूएसबी 3.0 हब, ऑडियो के साथ ही एचडीएमआई पोर्ट भी दिया गया है। लेकिन, दोस्तों, अगर आप इस चीज को इसके मैक्सिमम और रिफ्रेश रेट के पास कहीं भी चलाना चाहते हैं तो आप DP1.4 के साथ displayplay का उपयोग करना चाहते हैं, वाह, यह भारी है, (कराहना) संगत ग्राफिक्स कार्ड। यह वन-पीसब्ल्ट स्टेशन की तरह है। इसे देखो। मानक में हेडफ़ोन धारक में अबू-इन है। और आप इसे बंद कर सकते हैं। अरे, मैं अंत में उस के लिए जीटी 7 पर एक के साथ लड़ने के बाद thetechnique हो गया। ओह, हाँ, उल्टा, यह मदद नहीं करता है। हम वहाँ चलें। अच्छा लगा। ब्रैंडन एक अच्छा बिंदु लाता है। आह, यदि आप अपने हेडफोन को पकड़ना चाहते हैं, तो यह संभव नहीं है। हां, आप जानते हैं कि क्या है? यह उल्लेखनीय है। यह उल्लेखनीय है, यह उल्लेखनीय है। यह इतना लंबा नहीं है। - [ब्रैंडन] बिल्कुल सही खड़े, हालांकि ऐसा तब करें जब आपका बैठे। - हाँ। ठीक है। तो मुझे पसंद है। (हंसते हुए) मैं नहीं पहुंच सकता, मेरी बाहें बहुत छोटी हैं। यह एक डेस्क पैड है और यह छोटे दिखता है। यह एक विशाल माउस पैड की तरह है। 120 हर्ट्ज और 60 हर्ट्ज ड्रॉप-डाउन में एकमात्र चीजें उपलब्ध हैं। पता चला, आप एक छोटे से मेनू जादू करने वाले हैं। ताज़ा दर, 120. बूम! (क्लिक उंगलियाँ) २४०, और अपने ग्राफिक्सकार्ड को यह ठीक से समर्थन करता है, यह वहाँ है। 5120 1442 से, 44-हर्ट्ज। मेरे पास एक ऐसा क्षण था जहां मुझे लगा कि शायद यह सच में बहुत अच्छा था, लेकिन यह नहीं है। और मामले को और दिलचस्प बनाते हैं। हां, आपको 10-बिट से 8-बिट तक नीचे जाना होगा, लेकिन हम अभी भी आउटपुट कलर फॉर्मेट के रूप में आरआरजीबी का उपयोग करने में सक्षम हैं। इसका मतलब यह है कि हमें किसी भी तरह के क्रोमा सबसैंपलिंग को नहीं देखना चाहिए, इससे पाठ की पठनीयता को चोट पहुंचती है। और वास्तव में, हम नहीं। अब, हाईरिफ़ेश रेट डिस्प्ले हो गए हैं, इस रिज़ॉल्यूशन के साथ 144 हर्ट्ज़ पहले से ही हैं। लेकिन उस अधिकतम ताज़ा दर तक पहुँचने के लिए आपने पाठ पर इस झंझट को समाप्त कर दिया, जो शायद अधिकांश खेलों के लिए एक बड़ी बात नहीं है, लेकिन वास्तव में बहुत सारे खेल पाठ का एक अच्छा सा हिस्सा हैं। बेशक, मेरे पसंदीदा और गंदे मूल्यांकन में से एक सिर्फ पाठ से भरी हुई चारों ओर की खिड़की को खींच रहा है और यह देख रहा है कि यह कितना पठनीय है। उम्मीद से दूर, मुझे नहीं पता। ओह, वाह, ऊर्ध्वाधर वास्तव में अच्छा है। क्षैतिज रूप से, हालांकि, मैं निश्चित रूप से थोड़ा अधिक स्मीयर कर रहा हूं। ओह, मैं निश्चित रूप से परिवर्तन करना चाहता हूं, वाह। ओह! मुझे नहीं पता कि उच्च चमक मोड में पुथिस कौन है, लेकिन यह देखने योग्य नहीं है। मेरे लिए वैसे भी। वाह, जी 7 ने मुझे खराब कर दिया, मैं सामने वाले पर भी आरजीबी की उम्मीद कर रहा था। वाह, वास्तव में उन्होंने पीठ पर आरजीबी का बेहतर काम किया। यह ऐक्रेलिक की दो और परतों की तरह है कि यह इस तरह से चमकता है। यह वास्तव में मीठा है। आप इसे कभी नहीं देख पाएंगे, आपके मॉनीटर के पीछे यह है कि संभवतः आप अपना अधिकांश समय सामने देख रहे हैं। लेकिन जैसा आप जानते हैं, आपको पता होगा कि यह वहाँ है। वाह। अपनी सामान्य, आरामदायक DPI सेटिंग में, मुझे अपने माउस को एक पैर से ऊपर ले जाना है ताकि उसे पूरे रास्ते में दिखाया जा सके। अब सवाल यह है कि क्या कोई ऐसा गेम होगा जिसे हम ड्राइव कर सकते हैं जो कि 240K प्रति सेकंड के 5K रिज़ॉल्यूशन से प्रभावी रूप से आधा है? "CS: GO" एक उचित उम्मीदवार की तरह लगता है लेकिन, दोस्तों, यह बहुत कुछ है। (हंसते हुए)
हैलो, मिस्टर टेररिस्ट, वहाँ पर एक काला शून्य खड़ा है। चलो आज हार्ड बॉट करते हैं। ओह, लड़के, मुझे बहुत माउस की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि अगर आप हर दिन इस तरह से गेमिंग करना चाहते हैं तो एक वायरलेस मूसवॉल्ड मूल रूप से आवश्यक है। नहीं! मैं एक बॉट द्वारा मारा गया। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह प्रतिस्पर्धी अर्थों की तरह काफी मदद करता है, लेकिन यह निश्चित रूप से अपरिपक्वता को बढ़ाता है। जब आप एक सुपर वाइडस्क्रीन मॉनिटर और आपका मॉनिटर जितना अधिक वाइडस्क्रीन होगा, आपका प्रभाव उतना अधिक स्पष्ट होगा, तो बहुत सारे गेम वास्तव में आपके क्षैतिज दृश्य को बढ़ाने के बजाय आपके ऊर्ध्वाधर दृश्य को बढ़ा देंगे। एक और बात जो आप शायद नोटिस करेंगे कि गेम कितनी अच्छी तरह से वाइडस्क्रीन का समर्थन करता है, उसके आधार पर आपको अपनी परिधीय दृष्टि में खिंचाव की एक अलग डिग्री दिखाई देगी। हम खेल में FOV को बदलकर थोड़ी मदद कर सकते हैं। हम हर समय २४० एफपीएस बनाए रखने का प्रबंध नहीं कर रहे हैं यह "CS: GO" में भी है जो वास्तव में एक मांग वाला खेल नहीं है। ठीक है, वास्तव में, ठीक है, Ican अभी 260 पर बैठे हैं। एक कोर i9 के साथ, 10900K की तरह, सबसे तेज गेमिंग CPU है, यह संभव है कि मैं इन डिप्स को नहीं देखूंगा। मैं अभी एक थ्रिपर चला रहा हूं। यह एक बेहतरीन सीपीयू है, सिर्फ ध्यान से गेमिंग-केंद्रित। जी 7 की तरह ही, मैं सैमसंग के संयम से प्रभावित हूं जब यह रंग सेटिंग्स में आता है। रंगों के क्रेंबिंग को क्रैंक करने के बजाय, यह वास्तव में एसआरजीबी मोड में सटीक है। हमने अभी तक कोशिश नहीं की है, हालांकि एचडीआर और यही वह जगह है जहां मैं उम्मीद कर रहा हूं कि वास्तव में केवल जी 7 चचेरे भाई की तुलना में चमकने के लिए, जो कि 1000 के बजाय केवल वीईएसएडीआईएसपीएलएचडीआर 600 प्रमाणित है। लेकिन प्रतिस्पर्धा की तुलना में 'क्योंकि मैंने कहा। , यह बाजार पर 5K गेमिंग मॉनीटर का केवल आधा हिस्सा नहीं है। यह केवल एक ही thatis DisplayHDR 1000 प्रमाणित है। 240 हर्ट्ज एचडीआर में थोड़ी झिलमिलाहट है। मुझे संदेह है कि अगर हम अनुकूली सिंथैक्ट को निष्क्रिय कर देंगे तो शायद चले जाएंगे। हाँ। दिलचस्प। ओह दिलचस्प है। बेशक, यह समझ में आता है। जब आप Adaptive Sync का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप प्रतिक्रिया समय, कम इनपुट अंतराल मोड और उस सभी सामान को समायोजित कर सकते हैं। क्या मैंने उल्लेख किया है कि एचडीआर विंडोज पर विचित्र है? यह काम कर रहा है। तो हम इन सुपर उज्ज्वल और अभी तक, पागल की तरह है, यह अभी भी इसे विस्तार में छोड़ दिया है, छवि के सुपर उज्ज्वल क्षेत्रों और छाया में विस्तार का कोई नुकसान नहीं है, जैसा कि आप से उम्मीद करेंगे HDR गेमिंग अनुभव। एक बात मैं कोशिश करना चाहता हूँ। इसलिए मैं अभी 60 हर्ट्ज पर हूं, 'क्योंकि मैं जो भी कदम उठा रहा था, वह था। चलो आगे बढ़ते हैं और इसे 120 पर पंप करते हैं, जो ठीक भी होना चाहिए। ओह, हम अच्छे हैं। क्या मैं 240 को धक्का दूंगा? ठीक होना चाहिए। सैद्धांतिक रूप से, यह ठीक नहीं होना चाहिए। ओह। (ब्रैंडन हँसते हुए) कुछ ऐसा जो आप हमेशा करने वाले होते हैं, जो कि पूर्ण-सरणी वाले स्थानीय डिमिंग डिस्प्ले पर होता है, यह उज्ज्वल और अंधेरे वस्तुओं के बीच घनिष्ठ रूप से तेज सीमाओं का प्रभाव है। खेल में पता लगाने के लिए बहुत कठिन है। इसलिए, एक गेमिंग दृष्टिकोण से, मैं वास्तव में इसे एक मुद्दा नहीं मानता। जब तक आप बहुत सारे ड्रैगन नहीं खेलते हैं, जहां आपको एक सफेद माउस कर्सर मिला है जो वास्तव में अंधेरे पृष्ठभूमि पर घूम रहा है, तो मैं इसे विचलित कर सकता हूं मैं इसे बंद कर देता हूं। यार, वो चिकनी है। यह RTX 2080 सुपर पर भी है। आपकोGG-SYNC के साथ दिखाने के लिए जाता है, आपको वास्तव में इस तरह के सभी 240 FPS और पर्यटन, अन्वेषण खेल की आवश्यकता नहीं है। यह सिर्फ अपने प्रतिस्पर्धी निशानेबाजों के लिए अधिक है। आज का अनुभव मेरे पहले छापों को बहुत सरल बनाता है। यदि आपको $ 1,600 यू.एस. मिले हैं, तो एक मॉनिटर पर खर्च करें, इससे अधिक बक्से और कुछ भी नहीं है जो मैंने पहले कभी देखा है। हमें एचडीआर मोड में इस मामूली झिलमिलाहट के बारे में कुछ और जांच करने की आवश्यकता है, साथ ही वास्तव में पता लगाया जाए कि ये पिक्सेल प्रतिक्रिया समय कितना अच्छा है, 'मेरी आंख के कारण वे अद्भुत दिखते हैं।
सैमसंग ओडिसी जी 9 मॉनिटर। Samsung Odyssey G9 Monitor
This is one of the mostexciting monitors. That's it. On paper, it has absolutelyeverything it needs to make it the ultimate gaming monitor. Zero compromises. That is assuming you can find a safe way to get it out of the box. Oh, hi. No problem. It's 49-inches, which hasbasically the equivalent of having 27-inch monitors, side by side. It is unlike anything Ihave ever seen before. This has got a 1000R curve, which basically means that the radius of a circle of these monitors would be just 1,000centimeters, one meter. That is freakin' unbelievable. Puts a smile on my face. The whole idea of curveddisplays didn't last long in TVs, not because it's a bad idea though, in fact, if you look closelyat a movie theater screen it's probably curved and the reason is that itallows the entire screen to be an equal distance from your eyes so if you have to look aroundfrom one place to another you don't have to refocus them. For a TV, by the time you're a reasonable enough distance from it, there's not really much difference from the edge of the panel tothe middle of it at that size. Not so for a monitor. It is taking up such an enormous part of your field of vision that it could make a tonof sense to have it curved. Honestly speaking, though,as cool as that is, that's one of the least exciting things about this monitor to me. Everything else is equally mind-blowing. So it's got a 5120 by 1440 panel. That's cool, we've seen thatbefore in a gaming display. But what we haven't seen isthat at a 240-hertz refresh rate with VESA DisplayHDR 1000 certification. So I'm expecting a spectacular HDR gaming experience on this puppy. And a rated responsetime of one millisecond with all the color accuracythat you can expect from a QLED panel. That's right, quantum dot. Now's a good time to geta look at the bottom. It's got dual DisplayPortinputs, USB 3.0 hub, audio, as well as HDMI port. But, guys, if you wanna run this thing anywhere near its maximumresolution and refresh rate you're gonna wanna useDisplayPort with a DP1.4, wow, it's heavy, (groans)compatible graphics cards. It's like the one-piecebattle station. Look at it. The standard has abuilt-in headphone holder. And you can pop it off. Hey, I finally got thetechnique down for that after fighting with the one on the G7. Oh, yeah, upside-down, that doesn't help. There we go. Nice. Brandon brings up a good point. Ah, reach around ain't feasible if you wanna grab your headphonesand the up and over is... Yeah, you know what? It's doable. It's doable, it's doable. It's not that tall. - [Brandon] Perfect standing, though do that when your sitting. - Yeah. Okay. So I'm like. (laughs) I can't reach,my arms are too short. This is a desk pad andit makes it look small. It's like a gigantic mouse pad. 120 hertz and 60 hertz are the only thingsavailable in the drop-down. Turns out, you're gonna haveto do a little menu magic. Refresh rate, 120. Boom! (clicks fingers) 240, and assuming your graphicscard supports it properly, there it is. 5120 by 1442, 44-hertz. I had a moment there where I thought maybe it was too good tobe true, but it's not. And making matters more interesting. Yes, you have to go from10-bit down to 8-bit, but we're still able to useRGB as the output color format. What that means is we shouldn't see any kind of chroma subsampling, that's gonna hurt the readability of text. And in fact, we don't. Now, there have been highrefresh rate displays, with this resolution upto 144 hertz already. But to reach that maximum refresh rate you ended up with this fringing on text, which maybe isn't a bigdeal for most games, but a lot of games actuallydo have a fair bit of text. Of course, one of my favoritequick and dirty evaluations is just dragging arounda window filled with text and seeing how readable it is. Right off the hop, I don't know. Oh, wow, vertical is really good. Horizontally, though,I'm definitely getting a little bit more smearing. Oh, I definitely wanna change to, wow. Oh! I don't know who's gonna putthis in high brightness mode but that is not lookatable. For me anyway. Wow, the G7 spoiled me, I was expecting RGB on the front too. Wow, actually they did a way better job of the RGB on the back. That has like two more layers of acrylic that it kind of shines through. That is really sweet. You'll never see it, it'son the back of your monitor that presumably you're gonna spend most of your time looking at the front of. But like, you know,you'll know it's there. Wow. At my normal, comfortable DPI setting, I have to move my mouse over a foot to get it all the way across the display. Now the question becomes,will there be any games that we can drive thatwhat is effectively half of 5K resolution at 240 frames per second? "CS:GO" seems like a reasonable candidate but, guys, that is lot. (laughs)
Hello, Mr. Terrorist, standingin a black void over there. Let's do hard bots today. Oh, boy, I need so much mouse. I think a wireless mousewould be basically essential if you were gaming onsomething like this every day. No! I got killed by a bot. I wouldn't say that it helps significantly in like a competitive sense, but it definitely increasesthe immersiveness. A lot of games will actuallyshrink your vertical view rather than increase your horizontal view when you have a super widescreen monitor and the more widescreen your monitor is, the more pronounced that effect is. Another thing you'll probably notice is that depending on how wellthe game supports widescreen, you'll see a different degree of stretching in your peripheral vision. We might be able to helpwith that a little bit by changing the FOV in the game. We're not even managing tosustain 240 FPS all the time. This is even in "CS:GO" which is not exactly a demanding game. All right, actually, okay, Ican sitting at 260 right now. With a Core i9, like 10900K,the very fastest gaming CPU, it's possible I wouldn't see these dips. I'm running a Threadripper right now. It's a great CPU, just notentirely gaming-focused. Just like the G7, I'm really impressedwith Samsung's restraint when it comes to the color settings. Instead of cranking up thevibrance of the colors, it's all actually accuratelooking in it's sRGB mode. What we haven't tried yet though is HDR and that's where I'm expectingthis one to really shine compared to not only its G7 cousin, which is only VESADisplayHDR 600 certified, instead of 1000. But also compared to competition 'cause like I said, this isn't the only half of 5K gaming monitor on the market. It's just the only one thatis DisplayHDR 1000 certified. There's a slight flicker at 240 hertz HDR. What I suspect is that if we disable Adaptive Syncthat will probably go away. Yeah. Interesting. Oh, that's interesting. Of course, that makes sense. You can adjust the response time, the low input lag mode and all that stuff, when you aren't using Adaptive Sync. Did I mention HDR is alittle weird on Windows? It's working. So we've got these super-bright and yet, kind of crazy, it's stillgot detail left in it, super-bright areas of the image and no loss of detail in the shadows, just as you'd expect froman HDR gaming experience. One thing I do wanna try. So I'm at 60 hertz now, 'cause that was adiagnostic step that I took. Let's go ahead and pump it to 120, which should also be fine. Oh, we're good. Shall I push to 240? Should be fine. Theoretically, it shouldn't be fine. Oh. (Brandon laughs) Something that you're always gonna get on full-array local dimming displays is halo effects aroundreally sharp borders between bright and dark objects. Much harder to detect in-game. So, from a gaming standpoint, I really don't consider it to be an issue. Unless you play a lot ofgames where you've got a white mouse cursor moving around on a really dark background, then I can find it distractingand I do tend to turn it off. Man, that's smooth. This is on an RTX 2080 SUPER as well. Goes to show you withG-SYNC, you really don't need all 240 FPS and asightseeing, exploration game like this one. That's more just for yourcompetitive shooters. The experience today makes my first impressions pretty simple. If you've got $1,600 U.Sto spend on a monitor this checks more boxes than anything else that I've ever seen before. We do need to do some more investigation into this slight flickeringeffect in HDR mode, as well as really explore how good these pixel response times are, 'cause to my eye they look amazing.
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