बुगाटी चिरोन | कोसा अहाता गाइड देउतो दा 1.500 सीवी (ई 400 किमी / घंटा) Bugatti Chiron | Cosa significa guidare un’auto da 1.500 CV (e 400 km/h)


बुगाटी चिरोन | कोसा अहाता गाइड देउतो दा 1.500 सीवी (ई 400 किमी / घंटा)

Bugatti Chiron | Cosa significa guidare un’auto da 1.500 CV (e 400 km/h)




एक कार ब्रांड को कारकंपनी भी कहा जाता है, लेकिन दुनिया में बहुत कम जगह हैं जिन्हें इस तरह परिभाषित किया जाता है। मोलसिम, फ्रांस में ... इनमें से एक है ... एंज़ोफ़ेरारी के लिए मारानेलो की तरह या फेर्रुकोइलाम्बोर्गिनी के लिए सेंट एगाटा बोलोग्नीज़, यह वह जगह है जहाँ कारों के लिए एक्टोरबुगाटी ने अपने प्यार को 1900 के दशक में सच किया - ठीक 1909 में, जब वह स्थानांतरित हुआ। इटैलिक, मिलान से, अपने विचारों को एक क्षेत्र में विकसित करने के लिए -अल्सैस - जिसने शाब्दिक रूप से कार को 19 वीं सदी के अंत और बीसवीं की शुरुआत के बीच पैदा हुआ देखा, प्यूज़ो के बारे में सोचें, एक अन्य अल्साटियन ब्रांड, एकर के प्रारंभिक प्रसार में एक प्रोटेस्टिस्ट। या डेमलर के पास और फिर मर्सिडीज तक, दूर-दूर तक नहीं, स्टटगार्ट में, बुगाटी का इतिहास एक सौ दस साल लंबा है, जिसके लिए ईबी 110 में नए रीइंटरप्रिट्यूएशन, जो हमें कैंपोगैलियनियोनियर मोडेना की ब्लू फैक्ट्री में मिले थे, श्रद्धांजलि देता है। यह न्यूडवर्ल्ड स्पीड रिकॉर्ड, 490 किमी / घंटा के साथ ड्राइवर एंडीवलेस द्वारा चिरोन में सवार होकर मनाया जाता है। एक सपना जो कम से कम २.५ मिलियन यूरो से शुरू होता है, जिस पर एंडी मेरे साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह मुझे कौन सी भावनाएं दे सकता है। कार के साथ थोड़ा आश्वस्त होने के बाद, यहां मेरे साथ एंडी वालेस है, जो वर्षों से, विशेष रूप से "एंड्योरेंस" श्रेणियों में एक पेशेवर ड्राइवर है। अब वह बुगाटी को एक पेशेवर ड्राइवर के रूप में काम करता है। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि, इस मिश्रित मार्ग में, चिरोन की आत्मा बाहर आती है अब मैं सड़क का आनंद लेने की कोशिश करता हूं। मैं चौथे गियर में था अब मैं पांचवें गियर में हूं। देखो कि मैं कैसे बाहर निकलता हूं, भले ही वे संकीर्ण हों एक और प्रभावशाली बात यह है कि स्टीयरिंग और ब्रेक के साथ मेरे पास है, मुझे उम्मीद नहीं थी, वे दोनों तरल और रैखिक तीसरे हैं ... दूसरा गियर ... वास्तव में , मैं बहुत स्टीयरिंग का उपयोग नहीं करता हूं, मैं बहुत सारी गैस देता हूं मेरे पास पूर्ण इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्शनकंट्रोल है, जो हैंडलिंग मोड में एक "मध्यम जमीन" है, यह पूरी तरह से निष्क्रिय नहीं है यह मुझे देता है, हालांकि, एक सुखद स्वतंत्रता। हम विटहन आठ-चार-टर्बो इंजन काम कर रहे हैं। याद रखें कि यहां 1500 हॉर्स पावर वाले 1600 न्यूटन मीटर टॉर्क की बात हो रही है, मैं थोड़ा परीक्षण करना चाहता हूं। अगर मैं बहुत अधिक गैस देता हूं, तो कार के टायर डोनट्सलिप, क्योंकि चार-पहिया ड्राइव की पकड़ महसूस होती है कि यह वास्तव में है ... 1145 हॉर्सपावर, 5816 आरपीएम अधिकतम मैं पहुंचा है। इंजन टोक़ पर एक परीक्षण करते हुए, मैं तीसरे गियर को छोड़ता हूं जिसे मैं कम कर देता हूं, मैं अब टोक़ और बिजली बढ़ने देता हूं। हम 1200 हॉर्स पावर तक पहुंचते हैं, तथाकथित "टोक़ भावना" जो अब केवल इंजीनियरिंग मास्टर कारों में इलेक्ट्रिक कारों पर लगता है जैसे यह एक इस कार के साथ हम इंजीनियरिंग की सभी शाखाओं में शीर्ष स्थान पर हैं। कार का वजन इतना अधिक नहीं है। इसका वजन लगभग 2000 किलोग्राम है जो कि टेस्ला मॉडल एस की तरह ही पावरफुलइलेक्ट्रिक कार के समान है, जिसमें 700 हॉर्स पावर है, लेकिन वहां यहां दो बार 1500 हॉर्सपावर और 1600 न्यूटन मीटर का टॉर्क दो गुना ज्यादा है। दूसरे शब्दों में, चिरोन कल्पना से परे चालक को दूर ले जाने के लिए प्रबंधन करता है। अचूक क्षमता के लिए घटता में कूदता है और स्टीयरिंग और ब्रेक के माध्यम से या जिस गति से लंबे त्वरक स्ट्रोक आपको अविश्वसनीय शक्ति और टॉर्क से परिचित करवाता है, उसके लिए विश्वास दिलाता है। अपार इंजन एक बहुत बड़ी गति है जिसे बहुत कम गति पर भी महसूस किया जाता है, दूसरे के उस अंश में, जिसमें 7-स्पीड ड्यूलक्लिच गियरबॉक्स आपको प्रतीक्षा करता है जब आप गियर से रिवर्स गियर में जाते हैं, जब आपको यह भी पता चलता है कि, जब यह स्टीयरिंग है दौड़ के एक छोर से दूसरे छोर तक पहिया, अधिकतम स्टीयरिंग 20 मीटर के विशाल सामने वाले पहिये 285/30 के लिए कुछ करता है, 21 इंच के बड़े रियर टायर 355/25 के खिलाफ भी यह सब उन रूपों से घिरा हुआ है जो कि हैं वास्तु,



विशेष प्रभाव के बिना एक कॉकपिट के बाहर और अंदर, समय के लिए दास नहीं होने के लिए, इंस्ट्रूमेंटेशन के अंदर इंफोटेलेमैटिक सिस्टम को सम्मिलित करने का निर्णय लिया गया था और न कि सेंटरऑफ डैशबोर्ड में, जहां एक जोखिम है - वर्तमान रुझानों के विपरीत - डिजाइन के संदर्भ में चोरी पुरानी हो सकती है दूसरे शब्दों में, चिरॉन एक कालातीत है, और यह समय के साथ अपने मूल्य को बढ़ाने के लिए कार्डस्टाइन्ड बनाने के लिए आवश्यक सभी समय लेकर बनाया गया है। यहां बताया गया है कि वे कैसे मार्क और मैथ्यू हैं। वे लगभग दो बीस लोग हैं जिन्होंने एक चिरोनवरी को दो महीने बनाने के लिए प्रशिक्षित किया, औसतन यह सबसे महत्वपूर्ण स्टेशनों में से एक है। इटैलियन कार कारखानों में भी तकनीकी शब्दजाल में इसे "विवाह" कहा जाता है क्योंकि चेसिस के साथ इंजन और गियरबॉक्स "विवाह" यह एक कार्बन फाइबरमोनोकॉक है जो इटली में फ्लोरेंस के पास "कार्बन ड्रीम" के बजाय बनाया गया है क्योंकि गियर एक अंग्रेजी द्वारा बनाया गया है निर्माता विशेष, "रिकार्डो" इंजन को जर्मनी के साल्जिटर में वोक्सवैगन प्लांट में वोल्गाबर्ग के पास वोल्गाबेट्टी तकनीशियनों द्वारा बनाया गया है, जबकि कार्बन फाइबर बॉडी को दल्लारा द्वारा अलसुस्पुलेट किया जाता है, जैसा कि डिव के मामले में, एक कार मॉडल विकसित किया गया जो समरूप में प्रभावी है। ट्रिम स्तर घटता है उदाहरण के लिए, थाह के ऊंट कोण अधिक आक्रामक हैं और वास्तव में अधिकतम गति टायर की सीमा से अधिक तनाव से कम है, जो कि माइकलिंटो द्वारा डिजाइन की गई थी, जो ताप्ती बुगाटी की गति से उत्पन्न गर्मी और केन्द्रापसारक बलों का सामना करती है। पहुंचने में सक्षम हैं प्रति घंटे 400 की गति पर रोकने के लिए, यह 10 सेकंड और 400 मीटर की दूरी तय करता है और कार्य को सौंपा गया है अंग्रेजी सप्लायर: वह एपी रेसिंग करता है। आप बिना नुकसान किए ढाई लाख कारें कैसे चला लेते हैं? आप इसे एक फोर्कलिफ्ट के साथ देखते हैं, एक बड़ी जिम्मेदारी है, लेकिन वह बहुत ही शांत लगता है। इस तरह से एक कार को एक प्रोसेसिंग स्टेशन में रखा जाता है। चिरोन के इंटीरियर को एक असेंबली लाइन में इकट्ठा नहीं किया जाता है। तकनीशियन अलग-अलग डिब्बों में कार को कॉन्फ़िगर करते हैं, जो स्वाद के आधार पर होती है। जिन 500 ग्राहकों ने रंग, सामग्री, सीट या पेडल कन्फर्मेशन और कई अन्य पहलुओं को चुना है, वे उन लोगों के व्यक्तिगतकरण का ध्यान रखते हैं, जो उदाहरण के लिए, इस बुगाटी का हर रोज इस्तेमाल करते हैं, शायद काम पर जाने के लिए यह एक जर्मनवासी का मामला है, जो हाई-वे पर, जहां कोई गति सीमा नहीं है हम लुइक के साथ स्टीयरिंग व्हील डाल रहे हैं, जहां वह अपने असाधारण उप-प्रदर्शन का आनंद लेने के लिए अपने चेरॉन का उपयोग दफ्तर की यात्रा पर करना पसंद करते हैं - गुड मॉर्निंग! - गुड मॉर्निंग और यह एक विशेष क्षण है, क्योंकि अगला ऑपरेशन लोगो और लोगों को सम्मिलित करने के लिए है, उन्होंने मुझे यह करने के लिए भी कहा था चलो कोशिश करते हैं ... कॉमे ça? - Voilà! - ब्रावो! तो बुगाटी को कैसे परिभाषित किया जाए? कई मायनों में, यह एक कार है जो गोएबोंड सपने देखती है, जो प्रदर्शन, विलासिता और यहां तक ​​कि अन्य सभी सुपरकारों की प्रिपरेशन को पार करती है, जो वर्तमान मोटर वाहन उद्योग में कुछ अद्वितीय है। हमारी राय में और मेरी राय में, यह मोटर वाहन की दुनिया का भाला है। एटोरोरे बुगाटी ने कहा: "यदि यह तुलनीय है, तो यह बुगाटी नहीं है" और हम उससे सहमत हैं हमने इंजन, कार्बन फाइबर, कार सतहों के संबंध में बहुत सारे तकनीकी नवाचार किए हैं और हम इस तरह से जारी रखना चाहते हैं। एक ही छत पर दो आत्माएं हैं। यह एक हाइपरकार आत्मा है, दोनों गति और त्वरण में बहुत अधिक है, और एक आरामदायक आत्मा है, एक मूल्य है जो कि नोर्थ स्पोर्ट्स कार है। आमतौर पर एक कार आरामदायक होती है, लेकिन तेज नहीं होती है, लेकिन यह आरामदायक नहीं होती है। हमारे इंजीनियरस्टो की क्षमता कुछ ऐसी चीजें बनाती है, जो सबसे ज्यादा उम्मीदों से परे होती है, कल कारों की दुनिया में बुगाटी के बुगाटी के लिए शुरुआती बिंदु होना चाहिए, की भूमिका है तकनीकी संदर्भ जो इसकी सदियों पुराने इतिहास में अपनी जड़ें रखता है। यह एक बहुत ही खास जगह है, बहुत कम लोग यहां प्रवेश कर सकते हैं आमतौर पर केवल ग्राहक इसलिए मेरे साथ मेरे बाईं ओर आते हैं सबसे प्रसिद्ध बुगाटी: टाइप 35 यह कार, बिसवां दशा में विशेष रूप से मोंटेकार्लो के पहले ग्रैंड प्रिक्स में दो हजार रेस जीतीं और फिर: बुगाटीरॉयले, आकार को देखें, पूरी दुनिया में केवल छह टोथे हैं, यह दूसरी छमाही बिसवां दशा से है। यह वह लक्ष्य है जिसके लिए एट्टोर बुगाटी ने रोल्स रॉयस और मेबैक को लक्ज़री इस्कॉर्न के रूप में चुनौती दी थी, एक इंजन के साथ जो कि टीजीवी की पूर्ववर्ती ट्रेन, और एक हवाई जहाज में भी इस्तेमाल किया गया था, जिसे एट्टोरे बुगाटी ने 450 किमी प्रति घंटे से अधिक करने के लिए डिज़ाइन किया था। स्पीड यह एक छोटी इलेक्ट्रिक कार है। जैसा कि आप जानते हैं, बीसवीं सदी की शुरुआत में, इस प्रकार के कर्षण का प्रयोग किया गया था, एटोर बुगात्ती ने इसे अपने खेत में स्थानांतरित करने के लिए इस्तेमाल किया और हम आज की अवधारणा पर आते हैं, वेरॉन तब पहला वेरॉन है, जो आपके बाएं, मेरे दाएं तरफ है अंत में विटेस, इस शानदार कार्बन-ऑरेंज रंग में। मिलान से लेकर मोल्सहेम तक पिछली शताब्दी की शुरुआत, कैंपोगैलियानो के माध्यम से नई सहस्राब्दी की शुरुआत के साथ गुजर रही है और यहां लौटते हुए, मूल स्थानों पर, मंचन - आज - सभी अस्पष्टता जो कि वोक्सवैगन की तरह एक मोटर वाहन समूह उपलब्ध है ...



निरंतर साहसिक कार्य जो 110 साल पहले शुरू हुआ था। एट्टोर बुगाटी का साहसिक, जिसने मानव और तकनीकी कौशल को एक साथ देखने के लिए मानव और तकनीकी कौशल को रचनात्मक और रचनात्मक कौशल के साथ रखने का एक तरीका ढूंढ लिया है, एक कार में जो सबसे अच्छा संभव कार होने की महत्वाकांक्षा थी।


बुगाटी चिरोन | कोसा अहाता गाइड देउतो दा 1.500 सीवी (ई 400 किमी / घंटा)

Bugatti Chiron | Cosa significa guidare un’auto da 1.500 CV (e 400 km/h)




A car brand is also called carcompany, but there are very few places in the world thatcan be defined in this way. Molsheim, in France ... is one of these ... Like Maranello for EnzoFerrari or Sant’Agata Bolognese for FerruccioLamborghini, this is the place where EttoreBugatti made his love for cars come true in theearly 1900s - precisely in 1909, when he moved fromItaly, Milan, to develop his ideas in a region -Alsace - which literally saw the car born between the end of the 19thcentury and the beginning of the twentieth Just think of Peugeot,another Alsatian brand, a protagonist in the initial diffusion of thecar, or to Daimler and then to Mercedes, based not far fromhere, in Stuttgart The history of Bugatti is onehundred and ten years long, to which the new reinterpretationof the EB110, which we met in the Blue Factory of Campogallianonear Modena, pays tribute. It celebrates with the newworld speed record, 490 km / h recorded by the driver AndyWallace aboard the Chiron. A dream that starts from at least2.5 million euros, on which Andy is about to accompany me to make meunderstand what feelings he can give me. After getting a little confident with the car, here with me is Andy Wallace who has been, for years,a professional driver especially in the "Endurance" categories. Now he worksfor Bugatti as a professional driver. He assured me that, in this mixed route, the soul of Chiron comes out Now I try to enjoy the road more.I was in fourth gear now I'm in fifth gear. Look at how I come out of thecurves, even if they are narrow Another impressive thing is thefeeling I have with the steering and the brake, I didn't expectit, they are both fluid and linear Third ... second gear ... Really, I don't use much steering, I give a lot of gas I have full electronic tractioncontrol, which is a "middle ground" in the handling mode,it is not completely deactivated it gives me, however, a pleasant freedom.considering that we are dealing withan eight-four-turbo engine. Remember that here are 1500 horsepowerand 1600 newton meters of torque Speaking of torque, I want to do a little test. if I give a lot of gas, the car's tires don'tslip, because the four-wheel drive feels the grip that it really is... 1145 horsepower,5816 rpm is the maximum I've reached. Doing a test on the engine torque, I leave the third gear I make it decelerate, I let torque and power grow now We reach 1200 horsepower, the so-called "torque feeling" which now only feels on electric carsor in engineering masterpieces cars like this one With this car we are atthe top in all branches of engineering The car, then, does not weigh so much.It weighs about 2000 kg the same weight as a very powerfulelectric car like the Tesla Model S it has 700 horsepower,but there are twice as much here 1500 horsepower and 1600 newton metersof torque, twice as much again. In other words, Chiron manages to take the driver far beyond the imagination For the unsuspected abilityto jump into curves and to give confidence throughthe steering and the brake or for the progression with whichthe long accelerator stroke makes you immediately familiar with the incrediblepower and torque of this immense engine An enormous amount ofenergy that is felt even at very low speed,in that fraction of a second in which the 7-speed dualclutch gearbox makes you wait when you go fromfirst gear to reverse gear While you also realize that, when you turnthe steering wheel from one end of the race to the other, the maximum steering anglegrants something to the huge front wheels 285/30 on a circle of 20, against the even larger rear tires 355/25 of 21 inches All this is surrounded by forms that are architectural,



outside and inside with a cockpit without special effectsand in order not to be a slave to time, it was decided to insert the screenof the infotelematic system inside the instrumentation and not in the centerof the dashboard, where there is a risk that - unlike current trends - in thefuture may seem outdated in terms of design In other words, the Chiron is a timelessobject, and is built by taking all the time necessary to create a cardestined to increase its value over time Here's how it is assembled They are Mark and Mathieu,they are two of about twenty people trained to make one Chironevery two months, on average This is one of the most important stations. It is called "marriage" in technical jargon even in Italian car factories because the engine and gearbox "marry" with the chassis This is a carbon fibermonocoque that is built near Florence in Italyby the "Carbon Dream" instead the gear is built by an English manufacturer specialized, "Ricardo" The engine is built byBugatti technicians in a Volkswagen plant in Salzgitter,Germany, near Wolfsburg while the carbon fiber body is alsosupplied by Dallara, as in the case of the Divo, a car model developed to be evenmore effective in trim level curves For example, the camber angle of thewheels is more aggressive and in fact the maximum speed is lower than theChiron to avoid stressing over the limit the tires, which were designed by Michelinto withstand the heat and centrifugal forces generated at the speeds thatthese Bugatti are able to reach In order to stop at a speed of 400 per hour,it takes 10 seconds and 400 m of distance and the task is entrusted to anotherspecialized English supplier: the AP racing How do you move two and a half million cars without doing damage? You see it, with a forklift A huge responsibility, but he seems very calm This is how a car is placed in a processing station The interior of the Chiron is not assembled in an assembly line The technicians configurethe car in different compartments, depending on thetastes of the 500 customers who have chosen colors, materials, seat or pedal conformations and many other aspects they take care of thepersonalization of those who, for example, use this Bugatti everyday, maybe to go to work This is the case of a Germancustomer, who loves to use his Chiron on thehome-office journey to enjoy his extraordinaryautobahn performance, on the highway,where there are no speed limits We are putting the steering wheel with Luick - Good morning!- Good morning And it is a special moment, because the next operation is to insert the logo and, guys, they even asked me to do it Let's try ... Comme ça? - Voilà!- Bravò! So how to define a Bugatti? In many ways it is a car that goesbeyond dreams, that overcomes the limits of performance, luxury and even theprice of all the other supercars Something unique in the current automotive industry In our opinion and in my opinion, it is the spearhead of the automotive world Ettore Bugatti said: "If it is comparable, it is not a Bugatti" and we agree with him We have done a lot oftechnological innovation with regards to the engine,the carbon fiber, the car surfaces and we want to continue like this The Chiron has two souls underthe same roof. It has both a hypercar soul, very high in bothtop speed and acceleration, and a comfortable soul, a value that noother sports car has. Usually a car is comfortable but not fastor it is fast but not comfortable The ability of our engineersto create something that goes beyond the mostoptimistic expectations must be the starting point for the Bugatti of tomorrow So Bugatti, in the world of cars, has the role of technological reference  which has its roots in its centuries-old history This is a very special place, very few people can enter here  usually only customers So come with me  to my left is the most famous Bugatti: The Type 35 This car, in the twenties, won two thousand races in particular the first Grand Prix of Montecarlo and then: BugattiRoyale, look at the size, there are only six ofthem all over the world this is from the second half ofthe twenties. This is the goal for which Ettore Bugatti challengedthe Rolls Royce and Maybach as far as luxury isconcerned, with an engine that was used in whatwas the TGV's predecessor train, and in an airplane,also designed by Ettore Bugatti,to exceed 450 km per hour of speed This is a small electric car. As you know,at the beginning of the twentieth century, this type of traction was experimented,Ettore Bugatti used it to move to his farm  And we come to today's concept, the Veyron Then there is the first Veyron, on your left, my right Finally the Vitesse, in this splendid Carbon-Orange color. From Milan to Molsheimat the beginning of the last century,passing through Campogalliano in conjunction with the beginning ofthe new millennium and returning here, to native places, staking - today - all theexcellence that an automotive group like Volkswagen has available ...



 to continuean adventure that began 110 years ago. The adventure of Ettore Bugatti,who has found a way to put together human and technical skills withartistic and creative skills to see them materialize, all together, in a car that had the ambition of being the best possible car.



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